Apple iOS 17.5 Update
Latest News

मई 2024 में आ सकता है iOS 17.5 अपडेट, जानें यूजर्स को क्या मिलेगा नया

Apple iOS 17.5 Update : हेलो नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से एक नए और फ्रेश आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज की इस आर्टिकल में आप सभी को बताने जा रहे हैं कि अगर आप भी एप्पल का बीटा वजन को आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रहे हैं आने वाले दिनों में एप्पल ने अपने बीटा वर्जन को बहुत जल्द लॉन्च करने की घोषणा कर दी है तो आईए जानते हैं बीटा वर्जन में क्या-क्या फीचर्स मिलेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की iPhone उपयोगकर्ता iOS 17.5 अद्यतन का विकल्प चुन सकते हैं। अब यह बीटा वर्जन iOS 17.5 है, जिसे मैं डाउनलोड कर सकता हूं, जो कि वेब पर वीडियो की तरह अंतिम वर्जन में हो सकता है। बीटा वर्जन के बारे में अधिक जानकारी के लिए धन्यवाद।

बता दे की iPhone उपयोगकर्ताओं को iOS 17.4 के लिए एक और अपडेट की आवश्यकता है, क्योंकि उन्हें यूरोपियन सोज़ू (आईएस) के लिए कुछ नए विशेष फ़ंक्शन की आवश्यकता है।  iPhone के इस वर्जन को iOS 17.5 पर रिलीज़ करने के लिए पोस्ट किया गया है, क्योंकि, Apple ने हाल ही में WWDC 2024 के लॉन्च से ठीक पहले इसे बंद कर दिया था।

इस नए वर्जन को Apple ने यूरोपियन संकट के लिए कुछ विशेष सुविधाएँ प्रदान करने के लिए पेश किया है, लेकिन यह भी कि यह एक समस्या है  यह देखना दिलचस्प होगा कि वे और अधिक रोचक हैं। अब यह बीटा वर्जन iOS 17.5 है, जिसे मैं डाउनलोड कर सकता हूं, जो कि वेब पर वीडियो की तरह अंतिम वर्जन में हो सकता है।

साइट से प्रोग्राम डाउनलोड करना

अपकी जानकारी के लिए बता दे की यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ता अब ऐप स्टोर में उपलब्ध ऐप के अलावा डेवलपर की वेबसाइट से सीधे ऐप डाउनलोड कर सकेंगे। Apple पर पहले भी ऐप डेवलपर्स से ज़्यादा पैसे वसूलने और सुरक्षा के नाम पर दूसरी साइट से डाउनलोड प्रतिबंधित करने का आरोप लगाया गया है। लेकिन यूरोपीय संघ के नियमों के कारण Apple को इस प्रतिबंध को रद्द करना पड़ा। वर्तमान में, केवल यूरोप में रहने वाले बीटा टेस्टर ही वेबसाइट से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

ट्रैकिंग डिवाइस को अक्षम करने की क्षमता

बता दे की Apple और Google इस बारे में कुछ करने जा रहे हैं कि AirTags का इस्तेमाल लोगों को उनकी जानकारी के बिना ट्रैक करने के लिए कैसे किया जाता है। iOS 17.5 बीटा में Find My कोड दिखाता है कि अगले महीने, iPhone उपयोगकर्ता न केवल Apple के AirTags, बल्कि अन्य ट्रैकिंग डिवाइस को भी अक्षम कर सकेंगे।

कुछ डिज़ाइन में परिवर्तन रहेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे की iOS 17.5 बीटा ने कथित तौर पर Apple Books ऐप, होम स्क्रीन पर पॉडकास्ट विजेट जैसी चीज़ों में मामूली डिज़ाइन परिवर्तन पेश किए हैं। iOS 17.5 बीटा अभी शुरू हो रहा है, और मई में सभी को अंतिम अपडेट मिलने से पहले अगले कुछ बीटा में और अधिक सुविधाएँ आने की उम्मीद है।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने Apple iOS 17.5 Update से जुड़ी हर एक जानकारी को विस्तार से बताने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं की यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है इसलिए अगर किसी प्रकार की कोई जानकारी गलत पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *