LIC Policy best Investment Plan
Latest News

मात्र 500 रुपये की सेविंग कर यहां लगाएं पैसा, कई बेनिफिट्स के साथ मिलेंगे 1 करोड़ रुपये!

LIC Policy best Investment Plan : हेलो नमस्कार दोस्तों, आपकी जानकारी के लिए बता दे की अगर आप कुछ पैसे बचाना चाहते हैं और ढेर सारा निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। एलआईसी छोटी बचत पर आधारित योजनाएं पेश करती है और आप उसके अनुसार पैसे बचा सकते हैं।

हालाँकि, अगर आप हर महीने अधिक निवेश कर सकते हैं तो एलआईसी के पास आपके लिए एक शानदार योजना है जो अच्छा रिटर्न भी देती है। ऐसे में आपको निवेश किए गए पैसे पर अच्छा रिटर्न मिलेगा।

मान लीजिए कि आपको करोड़पति जीवन लाभ में एलआईसी से 1 करोड़ रुपये तक मिलते हैं। यह पॉलिसी करोड़पति बनाने के लिए बनाई गई है और यह 1 करोड़ रुपये का मुनाफा देती है।

इसकी खास बात यह है कि इस एलआईसी प्लान में आपको निवेश की जाने वाली रकम बहुत कम है और फायदे भी काफी बड़े हैं। इस योजना के तहत 70 लाख रुपये तक का लाभ उठाया जा सकता है.

निवेश कितना करना होता है।

इस पॉलिसी के तहत जमा होने वाली रकम की बात करें तो आपको हर महीने करीब 15 हजार रुपये यानी प्रतिदिन 500 रुपये जमा करने होंगे। अगर आप हर महीने करीब 15,000 रुपये निवेश करते हैं तो आपको इसमें 16 साल तक निवेश करना चाहिए।

ऐसे में LIC में 16 साल में 29 लाख रुपये से ज्यादा निवेश करना होगा. इसका मतलब है कि आप केवल 30 लाख रुपये के आसपास निवेश करते हैं और इसके बाद आपको रिटर्न के रूप में 1 करोड़ रुपये मिलते हैं।

पॉलिसी कैसे काम करती है?

एलआईसी की यह पॉलिसी 25 साल के लिए वैध है।  लेकिन इसमें निवेश करने में केवल 16 साल लगते हैं। आप सोच सकते हैं कि 25-वर्षीय पॉलिसी केवल 16 वर्षों में भुगतान कर देगी। ऐसे में बाकी 9 साल की फीस LIC खुद भरेगी. इसका मतलब है कि 16 साल की जमा राशि के बाद आपको रिटर्न के लिए 9 साल तक इंतजार करना होगा।

आपको कई फायदे मिलते हैं

इस एलआईसी पॉलिसी को लेने के बाद पॉलिसी राशि के साथ आपके परिवार को 40 रुपये मिलते हैं। अगर किसी भी कारण से कोई घटना घटती है तो आपके परिवार को 80 लाख रुपये का फायदा मिलेगा.

साथ ही आपका बीमा हर साल बढ़ता जाता है। एलआईसी की यह पॉलिसी काफी चर्चा में है और अगर आपकी सैलरी इतनी ज्यादा है तो यह आपके लिए सबसे अच्छी मानी जाती है।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने आप सभी को LIC Policy best Investment Plan से जुड़ी हर एक जानकारी देने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद ज्यादा पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर किसी प्रकार को गलती पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *