Gold Price Today
Latest News

Gold Price Today : सोने के चढ़ते दाम ने ग्राहकों का छुड़ाया पसीना, 10 ग्राम का रेट्स सुन चौक जायेंगे जानिए सोने का ताजा भाव

Gold Price Today : हेलो नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से एक नए और फ्रेश आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है साथियों आज की आर्टिकल में हम सभी जानेंगे कि देश में सोने चांदी की ताजा कीमत क्या है अगर आपके घरों में भी शादी हो रही है या फिर होने वाली है और आप उसके तैयारी के लिए सोना या फिर चांदी की गहने खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में हम सोने चांदी के दामों से जुड़े हर एक जानकारी को बताने वाले हैं तो आईए जानते हैं कि देश में सोने का ताजा कीमत क्या है?

आजकल देश के सराफा बाजारों में सोने की कीमतें लोगों को परेशान कर रही हैं, जिसके कारण हर किसी की जेब का बजट बिगड़ रहा है। सोना उच्च स्तर पर कारोबार कर रहा है, जिससे बाजारों में ग्राहकों की भारी कमी देखने को मिल रही है। अगर आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो देर न करें।

वैसे भी अब पूरे देश में शादियों का सीजन शुरू हो गया है, जिसके कारण सोने के बाजार में रौनक बढ़ रही है। अगर आप सोना खरीदने में देरी नहीं करते हैं। अगर आप सोना खरीदने में समय बर्बाद करते हैं, तो आपको पछतावा होगा, और यह एक सुनहरा अवसर है। यही कारण है कि सोना खरीदने से पहले सभी कैरेट की कीमत आसानी से जान लेना जरूरी है।

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट वाले सोने की कीमत

अगर आप देश के सराफा बाजारों में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का रेट्स पता कर लें ताकि कोई दिक्कत न हो। सराफा बाजारों में 999 सोने (24 कैरेट) की कीमत 71,279 रुपये प्रति दस ग्राम है।

बता दे की 995 शुद्धता (23 कैरेट) सोने का दाम भी 70,994 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया गया. 916 सोना (22 कैरेट) की कीमत 65,292 रुपये प्रति तोला बिक रहा है.  इसके साथ ही 750 शुद्धता (18 कैरेट) शुद्ध सोने की कीमत 41,698 रुपये प्रति तोला तय की गई.

वही, भारतीय सराफा बाजार में 999 शुद्धता वाली चांदी की कीमत 81,496 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गई है। इसलिए जरूरी है कि आप जल्दी से सोना खरीदकर घर ला सकें, जो एक अच्छा सौदा है।

अभी घर बैठे जानिए सोने का ताजा रेट्स

अगर आप देश के सराफा बाजारों में सोना खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले उसके रेट के बारे में जानकारी ले सकते हैं। बाजार में 22 कैरेट और 18 कैरेट सोने की कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 पर कॉल करना होगा। इसके बाद आपको एसएमएस के जरिए सोने की कीमत की जानकारी दी जाएगी, जिससे कोई परेशानी नहीं होगी। इसके बाद आप सरल तरीके से सोना खरीद सकते हैं.

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने Gold Price Today से जुड़ी हर एक जानकारी को विस्तार से बताने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं की यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है इसलिए अगर किसी प्रकार की कोई जानकारी गलत पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *