7th pay commission Big News
Latest News

7th pay commission Big News : केंद्रीय कर्मचारी होंगे मालामाल! 18 महीने के डीए एरियर पर आई गुड न्यूज

7th pay commission Big News : हेलो नमस्कार साथियों एक बार फिर से एक नए और फ्रेश आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है साथियों अगर आप भी एक सरकारी कर्मचारी हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रहे हैं तो लिए इस आर्टिकल हम आपको वह सारी जानकारी प्रदान करते हैं जो सरकारी कर्मचारियों के लिए नए अपडेट के रूप में मिला है तो आईए जानते हैं।

देशभर में इस वक्त लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और सभी राजनीतिक पार्टियां जनता में जोश भरने के लिए वादों की झड़ी लगा रही हैं। अब चर्चा है कि सरकार का खजाना खुलने से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को परेशानी होगी। राज्य निजी क्षेत्र की केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर सकता है, जो किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है. माना जा रहा है कि इससे एक से अधिक परिवारों को फायदा होगा.

हालाँकि सरकार ने अभियोजकों के कर्ज़ के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, मीडिया का कहना है कि आचार संहिता नवीनतम है। अगर ऐसा हुआ तो यह साल बूस्टर डोज की तरह होगा.

इतने महीने का मिलेगा डीए एरियर

आपकी जानकारी के लिए बता दे की केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में 18 महीने का डीए एरियर ट्रांसफर करेगी, जो एक बड़े तोहफे की तरह होगा। आप शायद सोच रहे होंगे कि खाते में ऐसी कौन सी रकम आएगी जो हर दिल जीत लेगी।

माना जा रहा है कि आला अधिकारियों के खातों में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये जमा होंगे, जो सभी को बड़ी राहत देने के लिए काफी होंगे. केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक राज्य प्रशासन को बकाया राशि नहीं भेजी, जिसके लिए काफी समय की जरूरत थी. अब माना जा रहा है कि इसे जल्द ही सरकार से मंजूरी मिल सकती है। इससे बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा.

बहुत जल्द डीए बढ़ेगा

केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद इसे बढ़ाने की चर्चा फिर से शुरू हो गई है. इस बार माना जा रहा है कि सरकार डीए को शून्य कर सकती है, जिसके बाद इसमें 4 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी. सातवें आयोग के नियमों के मुताबिक डीए को शून्य किया जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने कुछ दिन पहले DA को 4% से बढ़ाकर 50% कर दिया है।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने आप सभी को 7th pay commission Big News से जुड़ी हर एक जानकारी देने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद ज्यादा पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर किसी प्रकार को गलती पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *