Meghalaya Police Recruitment 2024
Latest Jobs

Meghalaya Police Recruitment 2024 : मेघालय पुलिस में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, ये रही डिटेल

Meghalaya Police Recruitment 2024 : हेलो नमस्कार साथियों एक नई अपडेट के साथ फिर से इस आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है साथियों अगर आप भी 12वीं पास या फिर ग्रेजुएशन किए हैं और यह सबरी से सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आप सभी के लिए अच्छी खबर है मेघालय पुलिस विभाग की ओर से एक बड़ी भर्ती निकाली गई है जिसकी सारी जानकारी हमने इस आर्टिकल में प्रदान किए हैं तो लिए इस आर्टिकल में इस भर्ती सर्जरी हर एक जानकारी को विस्तार से जानते हैं इसके लिए आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

पुलिस में सरकारी नौकरी पाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए जरूरी खबर है। मेघालय पुलिस में डिप्टी इंस्पेक्टर, ड्राइवर इंस्पेक्टर, फायरमैन, कम्युनिकेशन ऑपरेटर और अन्य पदों पर भर्ती। इस भर्ती में रुचि रखने वाले सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आवेदन प्रक्रिया आज 8 अप्रैल 2024 से शुरू हो गई है और 31 मई 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार मेघालय पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट megpolice.gov.in पर जाकर या इस पेज पर सीधे लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।

Meghalaya Police Recruitment 2024 : Total Posts

UB Sub Inspector76 posts
Unarmed Branch Constable720 posts
Fireman (Male)195 posts
Driver Fireman (Male)53 posts
Fireman Mechanic26 posts
MPRO Operator205 posts
Signal/BN Operator56 posts
Armed Branch Constable/ Battalion Constable/ MPRO GD/ Constable Apprentice1494 posts
Driver Constable143 posts

Meghalaya Police Recruitment 2024 : Eligibility & Criteria

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को मेल द्वारा 12/10 उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही पद के अनुसार न्यूनतम आयु 18/21 वर्ष और अधिकतम आयु 21/27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता और मानदंड के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।

How To Apply Online Meghalaya Police Recruitment 2024

इस भर्ती में भाग लेने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वेबसाइट के मुख्य पैनल पर भर्ती लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करें, सभी आवश्यक विवरण सही-सही भरें और आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। अभ्यर्थी भरे हुए फॉर्म को अपने पास रख लें।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने आप सभी को Meghalaya Police Recruitment 2024 से जुड़ी हर एक जानकारी देने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद ज्यादा पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर किसी प्रकार को गलती पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *