HPPSC HPAS Exam 2024
Latest Jobs

HPPSC HPAS Exam 2024 : हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 2 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

HPPSC HPAS Exam 2024 Application Form : हेलो नमस्कार साथियों एक बार फिर से एक नई अपडेट के साथ इस आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है साथियों अगर आप भी हिमाचल प्रदेश से हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी हैं आपकी जानकारी के लिए बता दे की सभी युवाओं के लिए सरकार ने बड़ी संख्या में भर्ती निकली है अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है तो आईए जानते हैं इस भारतीय से जुड़ी हर एक जानकारी को इसको जानने के लिए आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हिमाचल प्रदेश सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 2 मई 2024 तक जारी रहेगी।

जो भी उम्मीदवार यह भर्ती परीक्षा देना चाहता है वह निर्धारित तिथियों पर एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप इस पेज पर सीधे लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

HPPSC HPAS Exam 2024 : Eligibility & Criteria

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कोई भी विषय पूरा करना होगा।  वहीं, उम्मीदवार की न्यूनतम आयु कम से कम 21 वर्ष और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।  आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार रियायतें दी जाएंगी.

How To Apply Online HPPSC HPAS Exam 2024

आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको एक बार रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उसके बाद लॉगिन के जरिए अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित शुल्क का भुगतान करने के बाद पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन पत्र ले लें और उसे सुरक्षित अपने पास रख लें।

HPPSC HPAS Exam 2024 : Kab Exam Hoga

आपकी जानकारी के लिए बता दे की एचपीपीएससी ने आवेदन स्वीकार करने की शुरुआत के साथ परीक्षा तिथि की भी घोषणा कर दी है। यह संभावित टाइम टेबल एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ प्रारूप में प्रकाशित है। उसमें दी गई जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 30 जून 2024 को राज्य के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी: पहला 10:00 से 12:00 तक और दूसरा 14:00 से 16:00 तक।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने आप सभी को HPPSC HPAS Exam 2024 Application Form से जुड़ी हर एक जानकारी देने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद ज्यादा पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर किसी प्रकार को गलती पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *