RSMSSB Recruitment 2024 Application Form
Latest Jobs

RSMSSB Recruitment 2024 Application Form : राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, जल्द कर लें अप्लाई

RSMSSB Recruitment 2024 Application Form : हेलो नमस्कार साथियों एक बार फिर से एक नए अपडेट के साथ आप सभी का इस आर्टिकल में बहुत-बहुत स्वागत है साथियों अगर आप भी सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आप सभी के लिए राजस्थान सरकार कोर्स एक बड़ी खबर दी गई है तो लिए इस आर्टिकल में जानते हैं की इस भर्ती के लिए कब तक ऑनलाइन आवेदन की जा सकेगी और कौन-कौन से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं कितना आवेदनशी है सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में प्रदान की गई इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन आयोग राज्य में जूनियर प्रशिक्षक रिक्तियों के लिए भर्ती आयोजित कर रहा है। इस नियुक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज 11 अप्रैल, 2024 है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र हैं और अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, उनके लिए यह आखिरी मौका है।

बता दे की योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सीधे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर सीधे लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2024 : Eligibility

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और प्रासंगिक विषयों में डिप्लोमा/कंप्यूटर प्रौद्योगिकी में तीन साल का डिप्लोमा/आवश्यक कंप्यूटर प्रमाणपत्र/मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन / इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और उक्त पद पर प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए। बता दे की आवेदन के समय उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। सेवा अवकाश नियमानुसार स्वीकृत किया जाता है।

RSMSSB Recruitment 2024 : Application Fee

आपकी जानकारी के लिए बता दे की आम तौर पर, ओबीसी वर्ग को 600 रुपये, ओबीसी एनसीएल/एससी/एसटी वर्ग को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। इस नियुक्ति के लिए आवेदन करें. यदि कोई उम्मीदवार आवेदन पत्र भरते समय कोई गलती करता है, तो आपको सुधार शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा।

How To Apply Online RSMSSB Recruitment 2024

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल पर जाना होगा। यहां आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर पंजीकरण करने के लिए “रजिस्टर” पर क्लिक करना होगा। अब रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को अन्य विवरण भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। अंत में, उम्मीदवार को निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा, इसके बाद आपका ऑनलाइन आवेदन हो जायेगा और इस रिसीविंग को अपने पास रखे।

Disclaimer : दोस्तों, आज की इस आर्टिकल में हमने आप सभी को RSMSSB Recruitment 2024 Application Form से जुड़ी हर एक जानकारी देने की कोशिश किए हैं उम्मीद करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को बेहद ज्यादा पसंद आया होगा हालांकि मैं आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं कि यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर किसी प्रकार को गलती पाई जाती है तो हमारा यह निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं माना जाएगा।

Lallu kumar
I am Lallu Kumar. I'm a blogger and content creator at newstaken.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
https://newstaken.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *